Monday, 24 June 2019

शादी के लिए लड़की लड़का ढूंढे shadi ke liye ladka ladki kese dhunde

Shadi ke liye ladka ladki kese Dhunde:-

दोस्तों यह मानव जीवन बहुत लम्बा है. इसमें सुख और दुःख का गहरा रिश्ता हे. इसी लिए इसे जीने के लिए हमें एक जीवन साथी की जरूत होती हे, ताकि  हम उस रास्ते को साथ-साथ तय करे। कहते हैं साथ नामक धागा भगवान ऊपर ही बांध के भेजता है। नीचे आके उनका मिलन होता है। जिस हम शादी कहते है। इसके लिए हमें एक life पाट्नर की जरूत होती हे. इस इन्टरनेट के ज़माने में हम Shadi ke liye ladka ladki केसे ढूंढ सकते हे और shadi ke liye ladka ladki ki photo और प्रोफाइल केसे देख सकते हे आइये जानते हे. 

Internet par shadi ke liye var vadhu या ladka ladki केसे ढूंढे:-

पहले shadi ke liye ladka ya ladki के माता-पिता ही तय करते थे. इस समय भी यह बात लागू होती है. आज का युग मोर्डन युग है. इसे हम इंटरनेट का युग भी कहते  है. आज बहुत से काम इंटरनेट के जरिए ही होते हे.

इंटरनेट से हम कुछ भी मँगवा सकते हे और कुछ भी बेच सकते हो और तो हम इस इन्टरनेट युग में  shadi ke liye var vadhu भी ढूंढ सकते हो. जी हाँ आपने सही लिखा देखा है. आप अपनी shadi ke liye ladka या ladki घर बैठे इंटरनेट की सहायता से पा सकते हो. shadi ke liye rishta आसानी दे ढूंढ सकते हे.

ऑनलाइन  shadi ke liye जीवनसाथी कैसे खोजें?

पहले यह था कि हम किसी भी वेबसाइट पे बिना रजिस्ट्रेशन किये फोन नम्बर और उनके बारे में सीधे ही जान लेते थे. लेकिन लोग इसका गलत यूज करते थे. अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब इन साइट में अच्छी सिक्योरिटी लगा दी है। अब जब तक आप अपना एकाउंट नहीं बना लेते तब तक कोई भी व्यक्ति आपकी व्यक्तिगत जानकारी नहीं ले सकता. इसीलिए सबसे पहले तो आपको इस पर अपना एकाउंट बनाना है। और उसमे अपनी सारी जानकारी डालनी है. अपना  वास्तविक फोटो भी लगायें. और नजब आपकी प्रोफाइल तेयार हो जायेगी तो अपने लिए var या vadhu देख सकते है.  और उनसे बातचीत करके अपनी Shadi की बात Chala सकते हैं. और हां एक बात और शादी होने के अपने एकाउंट का इस साइट  से हटा ले. तो देर किस बात की आज ही अपना एकाउंट बनाकर अपने लिए ladka या ladki देखें. आपको किसी के आगे हाथ डालने की जरूरत नहीं है. तो दोस्त ये थी कुछ बातें  शादी डॉट कोम से रिस्ता कैसे खोजें.

ऑनलाइन ladka-ladki खोजने के लिए वेबसाइट:-

हिंदुस्तान में सबसे पॉपुलर शादी डॉट कॉम हे इसके अलावा भी इंटरनेट पर कई अन्य अच्छी वेबसाइट है जहाँ आप अपना प्रोफाइल बना कर अपना जीवनसाथी या अपने बेटा- बेटी के लिए ladka-ladki खोज सकते है.
https://www.shaadi.co (शादी)
http://www.jeevansathi.com/ (जीवनसाथी)
https://www.lifepartner.in (लाइफ पाटनर)
http://www.bharatmatrimony.com/ (भारत मॅट्रिमोनी)
https://www.vivaah.com (विवाह)
http://www.simplymarry.com/ (सिम्पली मेरी)
https://www.lovevivah.com (लव विवाह )
http://www.matrimonialsindia.com/ (मॅट्रिमोनीयल इंडिया)
www.humsafarmatrimony.com ( हम सफ़र मॅट्रिमोनी)

Shadi ke liye ladka ladki को कुछ बाते जरुर क्लियर कर लेनी चाहिए

1 ladka ladki ki शौक और आदतें और लाइफस्टाइल  क्या हैं ?

इसमें जो पहली जो बात आती हे वो हे. अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद के बारे में पूछें. ऐसा करने से ज्यादा से ज्यादा चीजें अपने आप ही क्लीयर हो जाती हैं. उनसे जानने की कोशिश करें कि उन्हें किस तरह के ladke-ladki पसंद हैं, लाइफ-पार्टनर में वे क्या चीजें चाहते हैं, किस तरह की बातें उसे पसंद हैं, क्या गंभीर बातों में उसकी रूचि है और क्या उसे अधिक घूमने-फिरने में दिलचस्पी है की नहीं जैसी तमाम चीजें जानना जरूरी है.

2. ladka ladki पता करे कहीं दबाव में तो नहीं हो रही है शादी

आजकल ज्यादातर ladke-ladkiyo के पहले से अफेयर होते ही हैं इस कारण सबसे पहले आपको उससे यह पूछना चाहिए कि क्या आप यह Shadi अपनी मर्जी से कर रहे हैं या आपको पारिवारिक और सामाजिक दबाव के चलते शादी करनी पड़ रही है. कई बार ladke ladkiya दवाब में Shadi कर लेते हैं और बाद में एक-दूसरे से संतुष्ट न होने के कारण दोनों का ही जीवन बर्बाद हो जाता है.

3. नौकरी वाली Ladki से कोई दिक्कत तो नहीं

आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आपके साथी के जीवन का लक्ष्य क्या है. वह अपने करियर के बारे में क्या सोचता हे और  साथ में यह बात भी क्लीयर कर लेनी चाहिए कि अगर आप शादी के बाद जॉब करना चाहें तो उसे कोई दिक्कत तो नहीं. अक्सर ज्यादातर जॉब करने वाली ladkiya ये चाहती है कि उसे एक ऐसा लाइफ पार्टनर मिले जो उसके इसको बढ़ावा दें. पहले ही ये सब बातें क्लियर कर लेने से आगे मन-मुटाव की संभावनाएं कम हो जाती.

4. फैमिली प्लानिंग के बारे में पता करे

Shadi से पहले फैमिली प्लानिंग के बारे में अपने पार्टनर के विचार जानना बहुत जरूरी है. बात आगे बढ़ने से पहले ही यह पूछ लेना चाहिए कि वह शादी के बाद कब और कितने बच्चे चाहते हैं, हनीमून से लेकर  बच्चों तक की प्लानिंग  क्लियर होनी चाहिए. इस तरह आपको यह जानने का मौका मिल जाएगा कि आप दोनों का तालमेल कहां तक बैठ सकता है और आप एक ही लय पर सोचते हैं या नहीं.

5. जवानी में जल्दबाज़ी में शादी ना करना क्यों अक्लमंदी की बात है?

ऐसे लड़के-लड़कियाँ जो कच्ची उम्र में शादी करने की जल्दबाज़ी करते हैं, अकसर देखते हैं कि उम्र के बढ़ने के साथ-साथ उनकी ज़रूरतें और इच्छाएँ भी बदल जाती हैं. फिर उन्हें एहसास होता है कि जो बातें शुरू में उन्हें बेहद पसंद थी वही बातें अब उनकी ज़िंदगी में कोई मायने नहीं रखती हैं. एक जवान ladki  ने 20  साल की उम्र में ही विवाह करने की ठान ली थी. उसकी नानी और माँ ने भी इसी उम्र में शादी की थी। जब एक जवान लड़के ने उस समय में उससे शादी करने से इंकार कर दिया, जिसे वह पसंद करती थी तो उसने किसी और को चुन लिया जो उससे शादी करने के लिए राज़ी था. मगर ज़िंदगी में आगे चलकर, उसे जल्दबाज़ी में किए अपने फैसले पर बहुत पछतावा हुआ. तो आप को कुछ ऐसी बातो का ध्यान रखना चाहिए.

आज इंटरनेट पर जहाँ बहुत सुविधाएं है,  वहीं दूसरी तरफ खतरनाक और ठगी के शिकार भी हो सकते हैं। इस लिए हमें इंटरनेट का उपयोग बहुत ही सावधानी से करना चाहिए. जब आपकी उम्र शादी लायक हो जाती है तो घर वालों को आपकी शादी की फिक्र सताने लगती है। अगर आपका कहीं से भी काम ना बन रहा हो तो आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं और अपने लिए वर या वधू ढुढ़ सकते है.

No comments:

Post a Comment

Thanks For Your Feedback

Distribute By © TrueSprit.com